लाॅकडाउन के नियम तोड़ने वालों के लिए लाठियों को भी सैनेटाइज कर रही मेरठ पुलिस, देखें तस्वीरें

0
565

बुधवार को देश भर लाॅकडाउन के बावजूद मेरठ में लोग नियम तोड़ने और बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे में नियम तोड़ने वालों से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। वहीं, शहर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

बुधवार को शहर के तेजगढ़ी चैराहे पर तैनात पुलिसकर्मी अपनी लाठियों की सैनिटाइजर से मालिश करते नजर आए। जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो गया। तस्वीरों में देखे कैसे मेरठ की पुलिस नियम तोड़ने वालों से निपटने की कर रही है तैयारी:-

मेरठ में धारा 144 और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मंगलवार को जहां अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 59 से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए। तकरीबन 70 व्यापारियों को नामजद किया गया है। बेवजह सड़कों पर निकले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दिन भर में 85 चालान काटे गए।

उधर, शहर के तेजगढ़ी चैराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों का एक समूह अपनी लाठियों पर सैनेटाइजर छिड़ककर उनकी मालिश करते दिखे। इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

पुलिसकर्मियों का कहना था कि नियम तोड़ने वालों पर हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ जाता है। ऐसे में लाठी एक दूसरे के शरीर पर लगने से भी संक्रमण फैलने का खतरा रहता है, इसलिए इन्हें भी सैनेटाइज किया जाना जरूरी है।

बुधवार को लाॅकडाउन के पहले दिन सुबह होते ही लोगों की भीड़ सड़कों पर नजर आने लगी। ऐसे लोगों को समझाने में पुलिस के भी पसीने छूट गए लेकिन लोग फिर भी घरों से बाहर निकलते रहे।

अधिकारियों ने माइक के जरिए शहर के कई इलाकों में सड़कों पर दिख रहे लोगों को चेतावनी दी कि यदि दोबारा घूमते मिले तो मुकदमा दर्ज होगा।

सुबह से ही पुलिस फोर्स ने लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए सख्ती को और बढ़ा दिया। शहर के बॉर्डर और मुख्य चौराहों पर आरएएफ लगाई गई है, जोकि पुलिस. प्रशासन के साथ वहां से गुजरने वाले लोगों की चेकिंग कर रही है।

लॉकडाउन का करें पालन
आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने बताया कि लॉकडाउन में दूध, परचून और राशन की दुकान के अलावा दूसरी दुकानों के खोलने पर पाबंदी है। इसके बावजूद कई व्यापारियों ने दुकान खोलीं तो उन पर कार्रवाई की गई।बेवजह घरों से निकल रहे लोगों को लगातार चेताया जा रहा है। लाॅकडाउन को लेकर जो आदेश हैं उनका कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here