30 राज्यों के 548 जिलों में लॉकडाउन, देखें क्या है आज का हाल

0
396

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले धीरे-धीरे बढ़ते ही जा रहे हैं। देशभर में अबतक इस वायरस से नौ लोगों की जान जा चुकी है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 498 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने 478 मामले होने की पुष्टि की है जिनमें से 40 रोगी विदेशी हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए 30 राज्यों के 548 जिलों में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। जबकि दिल्ली समेत चार राज्यों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। रविवार को जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। आज लॉकडाउन का दूसरा दिन है। तस्वीरों में देखें क्या है हाल…

पंजाब में लॉकडाउन के दौरान लापरवाही बरतने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के 22 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है। मंगलवार सुबह अमृतसर में लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए घरों से बाहर निकले। दुध की दुकान पर एक खरीददार ने कहा कि सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सही कदम उठाया है, लेकिन सरकार को उस समय को बताना होगा जब आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानें खुली रहेंगी।

दिल्ली में भी कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से इसका सख्ती से पालन करने की अपील की है। वहीं शहर में पूर्ण लॉकडाउन के बीच यातायात की आवाजाही की जांच के लिए दिल्ली-कापसहेड़ा सीमा के पास बैरियर लगाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here